Friday, Mar 29 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भांडेर में मामला दर्ज

दतिया, 06 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के दतिया जिले के भांडेर में सोमवार को आयोजित चुनावी सभा के दौरान निर्धारित शर्तों का पालन नहीं करने के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आज भांडेर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार थाने में भांडेर के निर्वाचन अधिकारी की ओर से पेश की गयी शिकायत के आधार पर कांग्रेस नेता कमलनाथ के अलावा पार्टी प्रत्याशी फूल सिंह बरैया समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
शिकायत के अनुसार भांडेर में चुनावी सभा की अनुमति देते वक्त कहा गया था कि कोविड 19 वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सभा में एक सौ से ज्यादा व्यक्ति नहीं रहेंगे। चुनाव संबंधी आदर्श आचार संहिता और कोविड 19 संबंधी दिशानिर्देशों के पालन कराने के लिए तैनात की गयी टीम की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सभा में लगभग 2000 से लेकर 2500 व्यक्ति मौजूद थे। इस आधार पर माना गया है कि कोविड 19 संबंधी दिशानिर्देशों का सही पालन नहीं हो रहा था।
भांडेर समेत मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गयी है। नौ अक्टूबर को उपचुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकनपत्रों के दाखिले का कार्य शुरू हो जाएगा। मतदान 03 नवंबर को होगा और 10 मई को नतीजे भी आ जाएंगे।
प्रशांत
वार्ता
image