Friday, Mar 29 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो चिकित्सकों पर कार्रवाई के विरोध में एमटीए की हड़ताल

सागर, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के दो डाक्टरों पर कार्रवाई के विरोध में आज मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (एमटीए) के बैनर तले डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी, जिसमें उन्होंने जिला प्रशासन पर अनुचित कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया।
एमटीए के अनुसार बीएमसी के डॉक्टर पल्लवी मिश्रा एवं डॉक्टर गौरव तिवारी के विरूद्ध एक व्यक्ति की मृत्यु के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गयी थी। इसको लेकर मप्र मेडिकल काउंसिल से दोनों डाक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके बाद आज सुबह से बीएमसी के सभी जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी, जिसमें उन्होंने इन चिकित्सकों पर की गयी कार्रवाई को वापस लेने की मांग की है।
बीएमसी के मुख्य द्वार के समक्ष आज सुबह से ही सभी चिकित्सक एकत्र हो गए और मांग की है कि जिन दो चिकित्सकों को मप्र मेडिकल काउंसिल के द्वारा कारण बताओ नोटिस दिए गए है, उन्हेंं तत्काल ही विलोपित किया जाए। एमटीए की इस हड़ताल को जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के द्वारा भी समर्थन दिया गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अभिषेक जैन ने समर्थन के साथ ही तीन मांगे प्रशासन के समक्ष रखी है।
बीएमसी डीन डॉ जी एस पटेल का कहना है कि एमटीए के सदस्यों से उनकी एक दौर की चर्चा हुई है। अव्यवस्था न हो इसलिए वैकल्पिक व्यवस्था करायी जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
image