Friday, Mar 29 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोंडागांव में सामूहिक दुष्कर्म मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव, 09 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के केशकाल क्षेत्र के धनोरा थानान्तर्गत गांव में सामूहिक दुष्कर्म मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 3 नाबालिग हैं। वहीं दो आरोपी फरार है।
पीडि़ता के सुसाइड मामले को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान में लिया है वही इस मामले में शासन द्वारा बयान लिया गया है।
जिला कोंडागांव क्षेत्रांतर्गत धनोरा थाना के गाम में एक युवती ने फांसी लगा ली थी। इस सूचना की तस्दीक के लिए पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी तत्काल पीडि़ता के गांव पहुंचकर उनकी मृत्यु के संबंध में परिजनों से पूछताछ की, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि 19 जुलाई को आरोपियों के द्वारा युवती के साथ दुष्कर्म किया गया था एवं इसी प्रताडऩा के फलस्वरूप 20 जुलाई को युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस सूचना पर मर्ग कायम किया गया और क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट की अनुमति प्राप्त कर युवती के दफन शव को खुदाई कर निकाला गया। पंंचनामा उपरांत शव को पोस्टमार्डम हेतु भेजा गया। मृतका युवती के परिजनों के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध करके विवेचना में लिया गया।
प्रकरण में अब तक 5 आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 3 नाबालिग हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण की अग्रिम विवेचना के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कोंडागांव के नेतृत्व में 5 सदस्यीय विशेष अनुसंधान टीम गठित की गयी है जो इस मामले की जांच कर रही है।
करीम नाग
वार्ता
image