Friday, Mar 29 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने फूट डालकर सत्ता बचाने का काम किया: विष्णुदत्त

अनूपपुर, 15 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश में वर्षो तक सत्ता में रही कांग्रेस ने हमेशा फूट डालो और राज करो की नीति पर काम करती आयी है।
श्री शर्मा आज यहां पार्टी प्रत्याशी और प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के समर्थन में आयोजित आमसभा में कहा कि
कांग्रेस देश में सबसे अधिक सत्ता में रही लेकिन अनुसूचित जाति, जनजाति और अल्पसंख्यकों की भलाई करने के बजाए इन वर्गों में फूट डालने का काम किया। कांग्रेस हमेशा से फूट डालो और राज करो की नीति पर काम करती आयी है। कांग्रेस ने वोट लिए जनजाति क्षेत्र के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। देश में अगर सबसे पहले जनजाति वर्ग के विकास के लिए अलग से मंत्रालय बनाने का किसी ने काम किया तो वह भारतीय जनता पार्टी की अटल सरकार ने किया।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी इस उपचुनाव में फिर से बरगलाने और लुभाने का काम करेगी। लेकिन हमें जागरूक होकर कांग्रेस को करारा जवाब देना है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बाबा साहेब का सम्मान करते हुए उनसे जुडे स्थानों को पंचतीर्थो के रूप में संवारा। आदिवासियों के पूज्य रघुनाथ शाह और शंकर शाह जैसे महापुरूषों का सम्मान भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया। उनसे जुडे स्मारकों का विकास शिवराज सरकार करती आयी है।
केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि 2003 के पहले के मध्यप्रदेश की स्थिति हम जानते हैं। मध्यप्रदेश सड़क, बिजली, पानी के लिए मोहताज था। 2003 के बाद जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो मध्यप्रदेश को विकास की गति मिली और मध्यप्रदेश को विकास की श्रेणी में अग्रणी राज्य बना दिया। उन्होंने कहा कि बीते 15 महीनों में दुर्भाग्य से प्रदेश में कमलनाथ सरकार रही, जिसने जनता को झूठे वचन देकर सत्ता हासिल की।
पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस झूठ का सहारा लेती है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया था कि हमारी सरकार बनेगी तो 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे, लेकिन किसानों का कोई कर्जमाफ नहीं हुआ।
नाग
वार्ता
image