Friday, Mar 29 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बॉलीवुड अभिनेत्रियों के फोटों युक्त जॉब कार्ड मामले की जांच के लिए भेजा दल

खरगोन, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के झिरनिया जनपद पंचायत के पीपरखेड़ नाका ग्राम में दीपिका पादुकोण समेत अन्य अभिनेत्रियों के फोटो युक्त फर्जी जॉब कार्ड बनाकर लॉकडाउन के दौरान विभिन्न निर्माण कार्यों की मजदूरी राशि निकाले के मामले की जांच के लिए आज जांच दल भेजा गया।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव बैनल ने बताया कि झिरनिया जनपद पंचायत के पीपरखेड़ नाका ग्राम में लॉकडाउन के दौरान जून-जुलाई में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण तथा एक अन्य अभिनेत्री के फोटो युक्त 11 जॉब कार्ड पाये गये हैं और कथित तौर पर उन्हें तालाब निर्माण, नहर की मरम्मत आदि मनरेगा के कार्यों में मजदूरी करते दिखाया गया है तथा राशि भी आहरित हुई है।
उन्होंने बताया कि शिकायत के मुताबिक मूल व्यक्तियों के पास दूसरे जॉब कार्ड हैं तथा यह जॉब कार्ड फर्जी बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामले में आज एक जांच दल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि उक्त जॉब कार्ड पुराने हैं और जांच रिपोर्ट से ही वस्तुस्थिति का पता चल सकेगा कि सुदूर क्षेत्र में आखिरकार उक्त कथित विसंगति किस तरह से हुयी। उन्होंने कहा कि रोजगार देने तथा जॉब कार्ड निर्माण एवं संधारण के कार्य में मुख्यतः पंचायत सचिव ,रोजगार सहायक और सरपंच की भूमिका होती है।
फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का फोटो लगे जॉब कार्ड में मोनू शिव शंकर, मंगल, सुनील की पत्नी का नाम है और उसे तालाब निर्माण कार्य और अन्य कार्यों का भुगतान भी दर्शाया गया है। ऑनलाइन पोर्टल के निरीक्षण में प्राप्त हुई जानकारी के बारे में मोनू बताते हैं कि उनके पास 50 बीघा से अधिक की जमीन है और वह कभी काम करने नहीं गए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि उनके नाम से राशि भी निकाली गयी है।
एक अन्य सुनील ने बताया कि उनकी पत्नी के नाम के आगे दीपिका पादुकोण की फोटो लगाते हुए फर्जी जॉब कार्ड बनाकर राशि निकाल ली गयी। पदम तथा उमराव के नाम के आगे एक अन्य अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की फोटो दिखाई दे रही है।
सं बघेल
वार्ता
image