Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपचुनाव में कांग्रेस को जनता जवाब देगीः विष्णुदत्त

इंदौर, 16 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव में जनता जवाब देगी।
श्री शर्मा इंदौर के सांवेर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता से 15 माह तक छल-कपट और झूठ बोलकर सरकार चलाने वाले श्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जनता जानती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव जबाव जनता ही देगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान गरीब और किसानों का दर्द समझते है, महिलाओें-बहनों का दर्द समझते है। उन्होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार ने किसानों की कर्जमाफी का वादा करके उनका कर्जमाफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने सहरिया, भारिया और बैगा जनजातियों के भरण-पोषण के लिए उनके खातों में एक हजार रूपए डलवाना शुरू किया था, जो कांग्रेस की सरकार ने बंद कर दिया। संबल जैसी महत्वाकांक्षी योजना शुरू की थी, जिसको भी इनकी सरकार ने बंद कर दिया।
उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को तीर्थदर्शन कराने के लिए योजना शुरू की थी, जिसे भी कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया। ऐसी एक नहीं कई योजनाएं थीं, जिन्होंने कांग्रेस ने बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 माह कांग्रेस का शासनकाल रहा, लेकिन इन 15 माह में जमकर लूट-खसोट और बंदरवाट के अलावा कुछ नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने गरीबों के मकानों की चिंता तो कभी नहीं की। इनके कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 2 लाख 43 हजार घर आए, लेकिन इन्होंने 25 प्रतिशत मेचिंग ग्रांट नहीं भरी तो गरीबों के मकान चले गए। श्री कमलनाथ को आईफा अवार्ड की चिंता थी।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image