Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बॉलीवुड अभिनेत्रियों के फोटों युक्त जॉब कार्ड मामले में पंचायत सचिव निलंबित

खरगोन, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के झिरनिया जनपद पंचायत के ग्राम पीपरखेड़ नाका में जॉब कार्ड से संबंधित पोर्टल पर मजदूरों की जगह फिल्म अभिनेत्रियों के फोटों युक्त जॉब कार्ड मामले में पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव बैनल ने बताया कि आज भेजे गए जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर प्रथम दृष्टया लापरवाही पाए जाने पर पीपरखेड़ नाका के ग्राम पंचायत सचिव मोजीलाल सेनानी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही ग्राम रोजगार सहायक राम सिंह जमरे को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है ,उनका जवाब मिलने पर आगामी कार्रवाई होगी।
उन्होंने स्पष्ट किया कि पोर्टल पर जिन 11 मजदूर परिवारों के जॉब कार्ड के विरुद्ध दीपिका पादुकोण और एक अन्य अभिनेत्री के फोटो पाए गए थे। उन्होंने जांच दल के सामने स्वीकार किया है कि उन्होंने मजदूरी की है और उन्हें इस राशि का भुगतान भी किया गया है। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर मजदूरों के स्थान पर अभिनेत्रियों के फोटो फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस तरह की गड़बड़ी कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा इस मामले में आवश्यकता पड़ेगी तो तकनीकी विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी।
उन्होंने स्पष्ट किया कि पोर्टल का लॉगिन पासवर्ड ग्राम रोजगार सहायक के पास होता है और जांच के आधार पर दोषी पाए जाने पर पुलिस में प्रकरण भी दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में फिलहाल किसी भी प्रकार की वित्तीय अनियमितता नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा कि हितग्राहियों के जॉब कार्ड पर उन्हीं की फोटो पाई गई है।
ग्राम पंचायत की सरपंच शांताबाई ने आरोप लगाया कि पंचायत सचिव तथा ग्राम रोजगार सहायक उन्हें किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें यह भी जानकारी नहीं है कि पोर्टल पर मजदूरों के स्थान पर अभिनेत्रियों की फोटो है।
पीपरखेड़ नाका के 11 परिवस्रों के जॉब कार्ड में मजदूरों के स्थान पर फ़िल्म अभिनेत्रियों दीपिका पादुकोण व जैकलिन फर्नांडीस के फोटो पाए जाने पर जिला कलेक्टर के निर्देश पर एक जांच दल भेजा गया था। अभिनेत्रियों के फोटो लगे जॉब कार्ड में यह भी बताया गया था कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने नहर की मरम्मत तथा तालाब गहरीकरण का काम किया है। मजदूरों ने यह भी आरोप लगाया था की उनके द्वारा काम नहीं किए जाने के बावजूद राशि आहरित कर ली गई है।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image