Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति कांग्रेस त्यागपत्र दो अंतिम भोपाल

प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और राज्य के मंत्री भूपेंद्र सिंह भी पहुंच चुके हैं। श्री राहुल सिंह भाजपा के नेताओं से चर्चा कर रहे हैं और कुछ ही देर में प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता होगी।
इस बीच विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने आज एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि श्री राहुल सिंह ने दो दिन पहले त्यागपत्र उन्हें सौंपा था। श्री शर्मा के अनुसार उन्होंने विधायक से अनुरोध किया था कि वे इस निर्णय पर फिर से विचार करें और अपने परिजनों तथा शुभचिंतकों से भी चर्चा करें।
श्री शर्मा ने कहा कि इसके बाद श्री राहुल सिंह फिर से मिले और त्यागपत्र देने की बात दोहरायी। श्री शर्मा ने कहा कि उन्होंने विधायक का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है।
राज्य में इन दिनों 28 विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रचार अभियान पूरे जाेर पर पहुंच गया है और मतदान तीन नवंबर और मतगणना 10 नवंबर को होगी। कुल 230 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में 201 विधायक हैं, जिनमें भाजपा के 107 विधायक शामिल हैं। श्री राहुल सिंह के त्यागपत्र के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 88 से घटकर 87 हो गयी है। शेष में दो विधायक बसपा के, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक शामिल हैं।
प्रशांत
वार्ता
image