Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विजयादशमी के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर रावण दहन कार्यक्रम

भोपाल, 26 अक्टूबर (वार्ता) विजयादशमी के अवसर पर आज यहां मुख्यमंत्री निवास परिसर में रावण दहन किया गया। प्रतीक स्वरूप हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी पहुंची। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय का सुरक्षा स्टाफ उपस्थित था।
इस मौके पर श्री चौहान के सुपुत्र कार्तिकेय सिंह और कुणाल सिंह ने रावण के पुतले पर कमान से तीर चलाया। इसके पश्चात रावण दहन किया गया। मुख्यमंत्री ने रावण दहन के उपरांत समस्त उपस्थित सुरक्षा और अन्य स्टाफ को दशहरे की बधाई दी। श्री चौहान ने प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना भी की।
इससे पहले विजयादशमी के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी पत्नी श्रीमति साधना सिंह के साथ शस्त्र और वाहन पूजन किया। मुख्यमंत्री ने सीएम निवास के अधिकारियों, कर्मचारियों और सभी प्रदेशवासियों के सुख और समृद्धि की कामना की।
श्री चौहान ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा ‘विजयादशमी के अवसर पर आज निवास परिसर में रावण दहन कर अधर्म पर धर्म और बुराई पर अच्छाई की जीत का यह पर्व स्वजनों के साथ मनाया। प्रभु श्रीराम ने जिस तरह रावण का वध कर अधर्म और अहंकार का नाश किया था, उसी तरह आप सबके जीवन से भी विधर्म का नाश हो। सबका मंगल और कल्याण हो, यही कामना।’
बघेल
वार्ता
image