Friday, Apr 26 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कार चोरी की छूठी कहानी रचने वाला युवक गिरफ्तार

बड़वानी, 28 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने कोरोना काल में कार की तीन किश्त नहीं चुका पाने के चलते बीमा पाने के लिए कार चोरी की कहानी रची थी।
सेंधवा शहर थाना पुलिस के निरीक्षक तुर सिंह डाबर ने आज दोपहर बताया कि महाराष्ट्र के पुणे क्षेत्र के शिरूर निवासी कैंटीन संचालक अनिकेत गायकवाड को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
उन्होंने बताया कि अनिकेत 20 अक्टूबर को सेंधवा आया था और उसने एक लाज में ठहरने के बाद पुलिस को सूचना दी थी कि उसकी कार चोरी हो गई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की छानबीन आरंभ की और कुछ और ही कहानी सामने आई। विवेचना अधिकारी रोहित पाटीदार ने बताया कि अनिकेत की कार पुणे के शिकारपुरा निवासी उसके दोस्त जफर से बरामद की गई। उन्होंने बताया कि अनिकेत अपने दोस्तों मनोज, जफर और टीपू सुल्तान के साथ उज्जैन जाने के लिए निकला था, किंतु उसने सेंधवा पहुंचने पर जफर और टीपू को अपनी कार लेकर पुणे लौट जाने के लिए कहा और मनोज के साथ उज्जैन चला गया।
पूछताछ में अनिकेत ने बताया कि लॉकडाउन में तकलीफ के चलते वह पिछले 3 महीनों से कार की किश्त नहीं भर पा रहा था। उसने 'क्राइम पेट्रोल' सीरियल देखकर योजना बनाई थी कि कार को चोरी बताने पर उसे बीमा की राशि प्राप्त हो जाएगी, साथ ही किश्त नहीं भरनी होगी और कार भी उसके पास रहेगी।
पुलिस ने बताया कि चूंकि उक्त कार ऑटोमेटिक थी और बिना चाबी और सही कोड के स्टार्ट नहीं हो सकती थी इसलिए उन्हें अनिकेत पर आरम्भ से ही शक था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर कार विभिन्न टोल बैरियर्स से बिना नंबर प्लेट बदले जाते दिखी, जिससे शक यकीन में बदल गया और अनिकेत को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि मनोज को कहानी आरंभ से मालूम थी किंतु अनिकेत में उसे धमका कर चुप कर दिया था।
सं बघेल
वार्ता
image