Friday, Apr 19 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिंड जिले में उपचुनाव के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार

भिण्ड, 30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले की दो विधानसभा क्षेत्र मेहगांव और गोहद में होने वाले उपचुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उपद्रव रोकने दंगारोधी हथियारों का भी उपयोग होगा। चंबल संभाग में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने इस बार संभावित हिंसा को लेकर विशेष कार्ययोजना तैयार की है। पहली बार पुलिस उपद्रवियों पर अंकुश लगाने के लिए दंगा निरोधी हथियारों का उपयोग करेगी। उपद्रव करने वालों पर पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस को इसकी ट्रेनिंग दी जा रही है।
इस उपचुनाव में 15 प्रतिशत बूथ पर वेबकास्टिंग कराई जाएगी। भिण्ड अंचल में चुनाव के दौरान हिंसा रोकने के लिए प्रशासन संवेदनशील केंद्रों को चिह्नित कर लिया है। यहां केंद्रीय बल के जवानों को तैनात किया जायेगा।
भिण्ड जिले की मेहगांव-गोहद विधानसभा क्षेत्र में सभी लाइसेंसी हथियार थानों में जमा करा लिए गये हैं। अधिकारी मतदान केंद्र के आसपास निवास करने रहने वाले महिला, पुरुष और बच्चों को विश्वास पर्ची (स्वयं और अन्य पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर) दे रहे हैं। ताकि केंद्र पर कोई घटना घटे तो सूचना मिल जाए।
सं नाग
वार्ता
image