Friday, Mar 29 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुजुर्ग की हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार

बैतूल, 31 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में मुलताई थाना क्षेत्र में लापता बुजुर्ग का शव कुंए में मिलने की घटना का आज पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्या के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या जमीनी विवाद के कारण हुई थी।
मुलताई की अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) नम्रता सोंधिया ने आज जिला मुख्यालय पर पत्रकारों को बताया कि मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम सिरडी में बुधवार को आनंदराव देशमुख (60) खेत से घर आते समय रास्ते से कही लापता हो गया था। परिजनों की रिपोर्ट पर गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था। गुरूवार शाम को लापता आंनदराव का शव एक कुंए से बरामद हुआ था।
मृतक के परिजनों ने पूछताछ में बताया था कि रिश्ते के भाई कृण्णराव के भांजे प्रमोद मगरदे से गांव में स्थित उनके खेत एवं कुंए को लेकर दो-तीन वर्ष से विवाद चल रहा है। एक वर्ष पहले मारपीट होने पर दोनों पक्षों पर दर्ज केस तथा जमीन विवाद का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस जानकारी के आधार पर प्रमोद मगरदे को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि बुधवार पूर्वान्ह करीब 11 बजे आंनदराव जब उसके घर के सामने से जा रहा था तो उसने मॅुह दबाकर खीचकर घर के अंदर ले आया।
इसके बाद पिता भीमराव मगरदे का सहयोग लेकर उसने आनंदराव के सिर पर लोहे की धारधार वस्तु से वार कर एवं रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। शाम को भाई दिलीप मगरदे के घर आने पर तीनों ने शव को ठिकाने लगाने शव बोरी में बंद कर बैलगाड़ी से गांव के भाउराव लिखितकर के खेत पर ले गये। यहॉ पत्थर को रस्सी से शव पर बांध कर कुंए में फेंक दिया था ताकि शव पानी के उपर नही आ सके।
सं बघेल
वार्ता
image