Friday, Mar 29 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गरीब जनता एवं किसान कांग्रेस को सिखाएंगे सबक: शिवराज

ग्वालियर, 31 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर प्रदेश की गरीब जनता और भोलेभाले किसानों से धोखा और छल कपट किए जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस को जनता उनके किए पर सबक जरूर सिखाएगी।
श्री चौहान देर शाम जिले के डबरा में भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित किया। सभा को वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भी संबोधित किया। सभा से पहले पार्टी नेताओं ने भव्य रोड शो में भी भाग लिया। मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में जो वचन प्रदेश की जनता को दिए थे वे एक भी वचन पूरे नहीं किए। उनकी सरकार में हमेशा पैसों के लिए रोना रोया गया। विकास कार्यो के लिए जनप्रतिनिधियों को पैसा नहीं दिया गया। जनता के साथ छलावा किया है, छल-कपट किया गया है। कांग्रेस सरकार में जनहित से जुड़ी योजना को बंद कर जनता को उनके हक से वंचित करने का काम किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, इन्होंने ऐसे कोई काम ही नहीं किए, जो वे जनता को बता सकें। उन्होंने तो सिर्फ प्रदेश को लूटने का काम किया है, बर्बाद करने का काम किया है। यदि वे कुछ काम करते तो जनता को बताने की स्थिति में रहते, लेकिन कुछ किया ही नहीं है तो क्या बताएंगे। इसलिए कांग्रेस के नेता हमारे खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों को इस्तेमाल कर रहे हैं।
सभा को वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया और कहा कि 15 साल बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई थी। उम्मीद थी कि यह प्रदेश में उद्योग लगवाएंगी और बेरोजगार युवाओं को रोजगार देंगी, लेकिन इस सरकार में कोई उद्योग नहीं लगा। हां इनके नेताओं को जरूर रोजगार दे दिया गया। उनके पास प्रदेश की जनता के पास जाने का समय नहीं था। प्रदेश में ओलावृष्टि हुई, गांव-गांव में पानी घुस गया, लेकिन इस सरकार ने किसानों के पास उनका दर्द बांटने के बजाह भ्रष्ट्राचार में लगे रहे।
श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया और अन्नदाताओं से गद्दारी करने वाली कांग्रेस को हमने धूल चटा दिया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव इमरती देवी का चुनाव नहीं है, बल्कि यह श्री चौहान, श्री मिश्रा और श्री सिंधिया का चुनाव है। इसलिए आने वाली तीन तारीख को प्रदेश के विकास को संकल्पित मेरी और श्री चौहान की जोड़ी को आशीर्वाद प्रदान करें, शिव-ज्योति एक्सप्रेस को आशीर्वाद दें।
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमेशा से विकास की पक्षधर रही है, लेकिन कांग्रेस ने कभी भी विकास की बात नहीं की। कांग्रेस हमेशा से प्रदेश को बंटाढार करने में लगी रही। 2003 से पहले मध्यप्रदेश की जो स्थिति थी वह किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस की सरकार में न बिजली होती थी, न सड़कें होती थीं और न ही पानी की व्यवस्था होती थी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में चंबल के बीहड़ों में डाकुओं का आतंक था। यदि कोई बच्चा अपने घर से जाता था तो जब तक वह घर नहीं लौटता था परिजनों को चिंता लगी रहती थी, लेकिन मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चंबल के बीहड़ों से डाकुओं का पूरी तरह से सफाया कर दिया। आज चंबल क्षेत्र की जनता निश्चिंत होकर कहीं भी घूम सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश से नक्सलियों की समस्या खत्म की है।
इससे पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान, राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया एवं गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने डबरा नगर में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी के समर्थन में रोड शो किया। पांच किलोमीटर लंबे रोड शो शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए पुरानी गाड़ी अड्डा से रूई की मंडी पहुंचा। रोड शो के दौरान ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा सहित पदाधिकारी, स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image