Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार में समाज के हर वर्ग के साथ हुआ धोखा: उमा

भोपाल, 01 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में समाज के हर वर्ग के साथ धोखा हुआ है।
सुश्री भारती ने अशोकनगर और शिवपुरी जिले के करैरा में चुनावी सभा का संबोधित किया। उनके साथ वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया में मौजूद रहे। सुश्री भारती ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया। किसानों, नौजवानों, महिलाओं, अतिथि शिक्षकों किसी के साथ भी किया गया वादा पूरा नहीं किया। इस सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ धोखा किया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका जवाब प्रदेश की जनता आने वाली तीन तारीख को को देगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 के चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भी श्री सिंधिया के कारण बनी थी और आज अगर प्रदेश में भाजपा की सरकार है, तो वह भी श्री सिंधिया और उनके साथियों की वजह से है। उन्होंने कहा कि श्री सिंधिया ने वादे पूरे करने की बात कही, तो उन्हें सड़कों पर उतरकर लड़ने की चुनौती दी गयी। उनकी यही भूल कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक भूल बन गयी।
श्री सिंधिया ने भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया और कहा कि एक वह सरकार थी, जिसने जनता को धोखा दिया और दूसरी यह श्री चौहान की कमल के फूल की सरकार है। दोनों में बहुत फर्क है। श्री चौहान ने आते ही किसानों को फसल बीमा की राशि दिलवाई। किसान सम्मान निधि में 4 हजार रुपये जोड़े। इस सरकार ने कोरोना काल में भी गेहूं की बंपर खरीदी की और पंजाब को पीछे छोड़ दिया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 51000 की राशि देने की बात कही थी, एक पैसा नहीं दिया। श्री चौहान ने योजना दोबारा शुरू की। कांग्रेस सरकार ने युवाओं से 4 हजार रुपया महीना बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, किसी को नहीं दिया। अब श्री चौहान ने कहा है कि प्रदेश की सरकारी नौकरियां प्रदेश के युवाओं को ही मिलेंगी। उन्होंने स्कॉलरशिप और लेपटॉप वाली योजनाएं भी फिर से शुरू कर दी है। भाजपा सरकार के आते ही विकास के काम शुरू भी हो गए हैं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image