Friday, Apr 19 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


व्यापारी के पुत्र के अपहरण के प्रयास के आरोप में तीन गिरफ्तार

खरगोन, 06 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के भीकनगांव में डेढ़ करोड़ रुपए की फिरौती के लिए एक व्यवसाई के 14 वर्षीय पुत्र के अपहरण के प्रयास के मामले में पुलिस में आज उसके मुनीम समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार चौहान ने आज शाम बताया कि भीकनगांव के व्यवसायी विशाल अग्रवाल के 14 वर्षीय पुत्र के अपहरण के प्रयास के मामले में उसके मुनीम अंकित धनगर, एक अन्य मास्टरमाइंड तथा व्यवसायी तिरुमल जायसवाल और अमन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में एक अन्य आरोपी तथा राकेश जायसवाल का वाहन चालक कुलदीप अस्पताल में उपचाररत है तथा आरोपी शादाब फरार है।
आरोपियों के पास से एक दुपहिया वाहन एक कार तथा एक स्कूटी जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर की शाम आरोपियों ने व्यवसाई के 14 वर्षीय पुत्र को ऑनलाइन सामान की डिलीवरी के लिए देर हो जाने का हवाला देते हुए बस स्टैंड क्षेत्र में बुलाया था। जब वह बालक अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर वहां पहुंचा, तो आरोपियों ने उसे भीकनगांव के बाहरी हिस्से सनावद रोड पर बुलाया।
वहां पहुंचते ही शादाब और अमन ने उसे अपने कब्जे में कर लिया और दुपहिया वाहन पर बिठाकर ले गए। आरोपियों ने एक किलोमीटर दूर कुलदीप को कार लेकर खड़ा किया था। इसी दौरान बालक ने हिम्मत दिखाते हुए अपनी जेब में रखी प्लास्टिक की बॉल निकाली और वाहन चला रहे शादाब के सिर पर दे मारी, जिसके चलते वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वह सड़क पर खड़े हो गए।
मौके का फायदा उठाते हुए बालक ने मदद के लिए पुकार लगाई और भाग खड़ा हुआ। वह सीधे भीकनगांव के पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपने साथ हुई घटना बतायी।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऑनलाइन सामान मंगाने की जानकारी घर से जुड़े व्यक्ति या डिलीवरी ब्वॉय को होने की संभावना के मद्देनजर उन्होंने घर में काम करने वाले लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया। इसी दौरान आरोपियों ने वाहन चालक गोलू पर दबाब बनाते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। इसके चलते गोलू ने कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या की कोशिश की।
उसके अस्पताल में भर्ती होने पर उसने अपने बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसमें वह अपने आप को निर्दोष बता रहा था। इसके उपरांत पूछताछ में उसने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बता दिया है।
सं बघेल
वार्ता
image