Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राष्ट्र के सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों का विकास जरुरी-आनंदीबेन

भोपाल,10 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने कहा है कि राष्ट्र के सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों का विकास जरूरी है।
राज्यपाल श्रीमती पटेल ने राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते है। उनका सर्वांगीण विकास ही राष्ट्र के विकास का आधार है। बच्चों के विकास के लिए जरुरी है कि उनको प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर दिये जायें। बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद की गतिविधियों और रचनात्मक कलाओं गीत-संगीत, कविता-कहानी जिसमें भी अभिरूचि हो, उनके संरक्षण और प्रोत्साहन के कार्य भी किये जाने चाहिए।
उन्होंने राजभवन के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ आने वाले दीपावली त्यौहार की खुशियाँ बाँटी और शुभकामनाएँ दीं और सांस्कृतिक, रचनात्मक और खेल-कूद की गतिविधियों का वार्षिक कलेंण्डर बना कर राजभवन में कार्यक्रम कराये जाने के लिए कहा। इस अवसर पर प्रमुख सचिव राजभवन डी.पी. आहूजा उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 पेंडमिक अभी समाप्त नहीं हुआ है। कई ऐसे कार्य है, जिनमें कोरोना का प्रभाव नहीं होता है। इसलिए हार मान कर बैठने के बजाय बचाव की सभी हिदायतों का पालन करते हुए जीवन जीना होगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image