Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आरपीएफ ने दो करोड़ रूपये के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

रतलाम, 20 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से दो करोड 29 लाख रूपये से अधिक नगद राशि और एक करोड रूपये से अधिक के सोने चांदी के आभूषण बरामद किए हैं।
आरपीएफ कमाण्डेन्ट रमन कुमार ने आज दोपहर को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर कल रात आरपीएफ के जवानों ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति को रोका। पूछताछ में संतोषजनक जबाब नहीं मिलने पर उसके पास मिले तीन बोरों को खुलवाया गया, तो उसमें दो करोड़ रूपये से अधिक नगदी और एक करोड रूपये से अधिक के सोने चांदी के आभूषण मिले हैं।
उन्होंने बताया कि व्यक्ति के पास से 68 लाख रुपये मूल्य का 1.335 किलोग्राम सोना तथा 34 लाख रुपये मूल्य की 56.97 किलोग्राम चांदी बरामद की गई है। उसके बोरे से मिले नोटों की गिनती करने पर यह राशि दो करोड 29 लाख 88 हजार रुपये से अधिक निकली। आरपीएफ द्वारा बरामद की गई नगदी और सोना चांदी शहर के एक बडे ज्वेलर की है और यह पूरा माल टैक्स चोरी कर बाहर भेजा जा रहा था। इस पूरे मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गई है। गिरफ्तार व्यक्ति कोरियर का काम कर रहा था। उसे सारा मामल नागदा से आ रहे एक व्यक्ति को देना था।
इस मामले में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image