Friday, Apr 19 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में कोरोना रिकवरी रेट 91 प्रतिशत हुआ, स्वस्थ हुए 26636 कोरोना पीड़ित

भोपाल, 23 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए कुल 29352 लोगों में से 26636 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। भोपाल का रिकवरी रेट भी बढ़कर 91 प्रतिशत हो गया।
जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल में अब तक 505 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में यहाँ 2374 व्यक्ति ही संक्रमित है, जिनका उपचार किया जा रहा है। यहाँ आज तक 3 लाख 92 हजार से अधिक सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 29352 लोगों की कोराना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें से 26636 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए लोग स्व-अनुशासन एवं कोरोना गाइड लाइन का पालन कर खुद को सुरक्षित रखें। घर से निकलने से पहले मास्क अनिवार्य रूप से लगाए। सोशल डिस्टेंस का पालन करें और आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। इसके साथ ही घर में बुजुर्ग व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और बच्चों का विशेष ध्यान रखें। सर्दी, खाँसी, जुकाम, गले में दर्द जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत समीप के शासकीय अस्पताल या फीवर क्लीनिक में जाकर अपनीजांच कराएं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भोपाल का रिकवरी रेट सबसे बेहतर है। लोगों की कोरोना जाँच कराना ही इस संक्रमण को हराने का पहला कदम है। लोग जितनी जल्दी जाँच कराएंगे उतनी जल्दी स्वस्थ होंगे। शासन-प्रशासन जनहित में सभी आवश्यक कदम उठा रहा हैं। सभी प्रशासन को अपना सकारात्मक योगदान और सहयोग प्रदान करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image