Friday, Apr 26 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दरगाह शरीफ में कलेक्टर ने चढ़ाई चादर, 26 नवंबर को होगी मुख्य इबादत

रायसेन, 25 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी श्रीमति मोनिका शुक्ला ने यहाँ स्थित दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाकर हजरत पीर फतेह उल्लाह साहब के 799 बा सालाना उर्स का शुभारंभ किया और अमन चैन की दुआ के साथ देश और दुनिया से कोरोना को खत्म करने की दुआ मांगी। यहॉँ 26 नवंबर की रात में मुख्य इबादत होगी।
श्री भार्गव ने कल इस अवसर पर कोरोना को देश और दुनिया से कोरोना को जल्द खत्म होने की दुआ मांगते हुए लोगों से कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने बताया कि दरगाह पर लगने वाले सालाना उर्स में इस बार कोरोना के कारण हर साल की तरह इस बार न तो कव्वाली रखी जाएगी और न ही दरगाह के बाहर कोई दुकानें और मेला लगने की अनुमति रहेगी। इसके चलते धार्मिक रिवाजों और कोविड के नियमों का पालन करते हुए बहुत ही सामान्य तरीके से उर्स शुरू हुआ और 26 नवंबर की रात में मुख्य इबादत रहेगी जो की रात 10 बजे तक पूरी कर ली जाएगी। मुख्य द्वार से मास्क लगाने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा। हालांकि बाहर से आने वाले लोग भी दरगाह में चादर चढ़ाने के साथ ही दर्शन कर सकेंगे।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image