Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'ए सूटेबल बॉय' विवाद, विरोध जारी

खरगोन 26 नवंबर (वार्ता) मीरा नायर द्वारा निर्देशित मिनी सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' में कथित तौर पर खरगोन जिले के महेश्वर के सांस्कृतिक तथा धार्मिक महत्व के स्थलों में फिल्माए गए अापत्तिजनक दृश्यों को लेकर सनावद के बाद अनेक संगठनों ने आज भीकनगांव में ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन किया।
अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों ने एकत्रित होकर भीकनगांव में नायब तहसीलदार ममता मिमरोह को जिला कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि खरगोन जिले की पवित्र नगरी महेश्वर के विभिन्न मंदिर प्रांगण और धार्मिक स्थल पर फिल्माए गए दृश्य बेहद आपत्तिजनक हैं तथा इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस बात की जांच कराई जाए कि निर्माता निर्देशक ने किसकी अनुमति से ये दृश्य फिल्माए हैं और यदि अनुमति नहीं ली गई है, तो इसके लिए उत्तरदाई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में पवित्र नगरी में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।
विश्व हिंदू परिषद की मनीषा सुगंधी ने कहा कि आपत्तिजनक दृश्य धार्मिक स्थल के आसपास फिल्माए गए हैं तथा घटनाक्रमों से प्रतीत होता है कि यह जानबूझकर किया गया है। इस अवसर पर संगठनों के जया बुंदेला, सुरक्षा सोनी, विष्णु शर्मा, योगेश राठौर और धर्मेंद्र वर्मा आदि उपस्थित थे।
इसके पहले खरगोन जिले के सनावद में भी दो दिन पूर्व अनेक संगठनों ने ज्ञापन देकर 'ए सूटेबल बॉय' में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने तथा निर्माता निर्देशकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी।
इस मामले में खरगोन की कलेक्टर अनुग्रह पी ने प्रारंभिक तौर पर जांच करवा कर यह बताया था कि ये दृश्य मंदिर के अंदर नहीं फिल्माए गए हैं और शिकायत या आपत्ति आने पर जांच कराई जाएगी। इसके बाद खरगोन जिले के मंडलेश्वर के एसडीएम मिलिंद ढोके ने भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए स्थानीय तौर पर निगरानी समिति गठित करने की बात कही थी।
इस मामले में इसके पूर्व भारतीय जनता युवा मोर्चा के गौरव तिवारी ने रीवा जिले में ओटीटी प्लेटफॉर्म के दो अधिकारियों के विरुद्ध प्रकरण भी दर्ज कराया है। खरगोन के पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा था कि रीवा में दर्ज प्रकरण की विवेचना के दौरान आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image