Friday, Mar 29 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौहान ने कैलाश सारंग को अर्पित की श्रद्धांजलि

भोपाल, 26 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता कैलाश सारंग के व्यक्तित्व और कृतित्व को शब्दों में नहीं बांधा जा सकता है।
श्री चौहान ने यहां रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में श्री कैलाश सारंग के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे जुझारू और कर्मठ व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने मानव कल्याण के लिए अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया। युवा पीढ़ी को सदैव उनसे प्रेरणा मिलती रहेगी।
श्री चौहान ने कहा कि वे अजातशत्रु थे। राजनीतिक मतभेदों से परे थे। वे सर्वप्रिय नेता, समर्पित कार्यकर्ता ,कुशल संगठक, कार्यकर्ताओं के संरक्षक, लेखक, पत्रकार, चिंतक, कवि और साहित्यकार थे। वे संस्था थे। उन्होंने लाखों कार्यकर्ताओं के साथ कार्य किया। उनके कल्याण और समृद्धि के लिए काम किया। श्री सारंग के पास हर समस्या का समाधान मिलता था। मन में निराशा और हताशा की स्थिति में श्री सारंग से मनोबल मिलता था। उनका मार्गदर्शन, प्यार, स्नेह और आशीर्वाद हमेशा मिला है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल के साथ उन्होंने मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए उल्लेखनीय कार्य किए। उन्हें हर क्षेत्र की गहरी समझ और जानकारी थी। लाखों कार्यकर्ताओं से जीवंत संपर्क था। श्री सारंग के निधन से राजनीति के एक युग का अंत हो गया है। वे हमारी स्मृति में सदैव रहेंगे। मनुष्य का शरीर क्षणभंगुर होता है। लेकिन आत्मा अमर रहती है। स्वर्गीय श्री सारंग किसी न किसी रूप में हमारे बीच हमेशा रहेंगे।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश के करोड़ों नागरिकों की ओर से स्वर्गीय श्री सारंग को नमन किया और उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि अर्पित की।
श्री सारंग का निधन हाल ही में मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया है।
प्रशांत
वार्ता
image