Friday, Mar 29 2024 | Time 13:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नए कृषि कानूनों से बिचौलियों में मचा हड़कंप: पटेल

हरदा, 19 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि नवीन कृषि कानूनों से बिचौलियों में हड़कंप मचा है। उन्होंने कहा कि अब तक बिचौलिए किसानों के लाभ को हजम कर जाते थे। इन कानूनों के आने के बाद किसानों को उनका वाजिब हक मिलेगा।
श्री पटेल ने यह बात जिले के ग्राम धुरगाड़ा में नवीन कृषि कानूनों के समर्थन में आयोजित किसान चौपाल में कहीं। उन्होंने नए कृषि कानून के समर्थन में आयोजित चौपाल में कहा कि विधेयक किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाए गए हैं। इनसे किसानों की आय बढ़ेगी। खेती का उन्नत स्वरूप विकसित होगा। गांव में कृषि आधारित अधोसंरचनात्मक विकास होगा। किसान अपने उद्योग खुद लगा सकेंगे। वे किसान के साथ-साथ उद्योगपति भी बन सकेंगे।
श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के संबोधन से किसानों में सकारात्मकता का भाव आया है। किसान अब आगे बढ़कर नवीन कृषि कानूनों का समर्थन कर रहे हैं। ग्राम धुरगाड़ा में भी किसानों ने नारे लगाए कि वे नवीन कृषि कानूनों के मामले में केंद्र और प्रदेश सरकार के साथ हैं। उनका पूरा- पूरा समर्थन नवीन कृषि कानूनों के लिए है।
किसान चौपाल में मंत्री श्री पटेल ने किसानों को आश्वस्त किया कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री चौहान और केंद्र में प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार किसानों की आय को न सिर्फ दुगुना करेगी बल्कि किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त और समृद्ध बनाने का हर मुमकिन प्रयास करेगी।
बघेल
वार्ता
image