Friday, Mar 29 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश के जनजातीय बहुल क्षेत्रों में कालेजों की संख्या बढ़ाई जायेगी- शिवराज

सीहोर, 21 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि जनजातीय बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए कहीं नही भटकना पड़ेगा। प्रदेश के जनजातीय बहुल क्षेत्रों में कालेजों की संख्या बढ़ाई जायेगी।
मुख्यंमत्री श्री चौहान कल यहाँ नसरुल्लागंज तहसील के लालकुई गांव में 65 लाख रुपये से नवनिर्मित शासकीय स्नातक महाविद्यालय भवन का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अब 30 कमरों का कालेज भवन बनकर तैयार है और अब लाड़कुई सहित आसपास के बच्चों की कॉलेज की पढ़ाई आसान हो जाएगी। बच्चों की उच्चशिक्षा के लिए जो भी करना होगा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब बच्चे उच्च शिक्षा के लिए भोपाल या नसरुल्लागंज और सीहोर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने घोषणा की कि अप्रैल 2021 के बाद बीएससी और बीकाम की पढ़ाई भी प्रारंभ की जाएगी।
उन्होंने ग्रामीणों का आव्हान किया कि अब इस कॉलेज की देख भाल लाड़कुई वासियों को करना है क्योंकि यह भवन नहीं शिक्षा का मंदिर है। उन्होंने दशहरा मैदान बनाये जाने की पर भी विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने भवन बच्चों को सौपते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना करता हूँ।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 4:56 PM

अशोक टंडन से.... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image