Friday, Apr 19 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मनोरोगी द्वारा आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज

इंदौर, 21 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की तुकोगंज थाना पुलिस ने एक मनोरोगी द्वारा इलाज के दौरान आत्महत्या कर लेने के मामले में अस्पताल प्रबंधन के तीन जिम्मेदारों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनरायणचारि मिश्र ने आज बताया कि 02 जून 2019 को यहां के यशवंत निवास रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती 61 वर्षीय मनोरोगी ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस जांच में इस आत्महत्या के मामले में अस्पताल प्रबंधन के डॉ सुरेश अग्रवाल, महेंद्र सुनहरे और हरिकृष्ण महापात्रा के विरुद्ध कल रात एक प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने अपनी जांच में माना कि उक्त तीनों की उपेक्षा के कारण मनोरोगी गद्दे के आवरण के कपडे से फांसी लगाकर आत्महत्या करने में सफल रहा है।
उधर, अस्पताल संचालक सुरेश अग्रवाल ने प्रकरण दर्ज किये जाने पर कहा कि उन्हें मीडिया के माध्यमों से ही उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किये जाने की जानकारी मिली है। उन्होंने अपने बचाव में कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष पुराने इस मामले को जहां पुलिस मुझ समेत मौजूद तीनों अस्पताल कर्मियों की उपेक्षा का नतीजा बता रही हैं, जबकि मामला उपेक्षा का न होकर पूरी तरह दुर्घटना का है। डॉ अग्रवाल ने कहा वे अपने बचाव में विधि सम्मत कार्यवाही करेंगे।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image