Friday, Apr 19 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया शिवराज ने

भोपाल, 25 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उनकी विशाल प्रतिमा का अनावरण किया।
श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि भारत रत्न श्री वाजपेयी अद्भुत राजनेता थे। वे करोड़ों जनता के हृदय में राज करते हैं। वे व्यक्ति नहीं, एक संस्था थे। श्री वाजपेयी कर्मठ कार्यकर्ता, कुशल संगठक, प्रशासक, वक्ता, कवि, लेखक और पत्रकार थे। इन सबसे ऊपर उठकर वे महामानव थे। वे गैरों को भी गले लगाने वाले हर दिल अजीज थे। उनका भारत के नव निर्माण में अतुलनीय योगदान रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री वाजपेयी की प्रतिमा प्रदेश की राजधानी के हृदय स्थल पर लगायी गयी है। यह केवल प्रतिमा नहीं, उनके जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने का उपक्रम है। यहां पर श्री वाजपेयी के जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। हम सब उनके बताये रास्ते पर चलते रहेंगे। श्री वाजपेयी की यह प्रतिमा 12 फीट ऊँची है।
श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर में श्री वाजपेयी के व्यक्तित्व, कृतित्व और जीवन दर्शन को प्रदर्शित करने के लिये विशाल स्मारक बनाया जायेगा। ग्वालियर श्री वाजपेयी की जन्मस्थली और मध्यप्रदेश कर्मस्थली है।
इस अवसर पर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद थे।
प्रशांत
वार्ता
image