Friday, Apr 19 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मां-बेटी को बंधक बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

रीवा, 28 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा जिला मुख्यालय स्थित आजाद नगर मोहल्ले के एक मकान में कट्टे की नोंक पर मां-बेटी को बंधक बनाने वाले वान्टेड अपराधी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर मां-बेटी को सुरक्षित उसके कब्जे से बचा लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के आजाद नगर स्थित एक मकान में सुबह मां-बेटी को बंधक बनाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मकान के रोशनदान के सहारे प्रवेश कर आरोपी रोहित सिंह को गिरफ्तार कर मां-बेटी को उसके चंगुल से मुक्त करा लिया। इस दौरान आरोपी ने पुलिस पर फायर करने का प्रयास किया, लेकिन वह मिस हो गया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक कट्टा और तीन कारतूस बरामद किए हैं।
पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि फरियादिया ऋतु सोलंकी की लड़की से उसने फेसबुक के जरिए संपर्क में आया और दोनों की बातचीत होने लगी। दोनों ने एक-दूसरे को रूबरू भी नहीं देखा था। आरोपी फरियादिया की लड़की से मिलने के तड़के उसके मकान में पहुंचा और किसी तरीके से बालकनी में पहुंचकर बेटी के कनपटी पर कट्टा लगाकर दरवाजा खुलवाया और फिर दोनों माँ-बेटी को अपने कब्जे में ले लिया।
फरियादिया के पड़ोसी अंकित पटेल ने घटना को देखकर तत्काल पुलिस को सूचना दी। आरोपी इस दौरान बार-बार माँ-बेटी को कट्टे से डराता रहा और गोली मारने की धमकी देता रहा। आरोपी मूलतः ग्राम लौधा थाना लाँधा, जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश का निवासी है। वर्तमान में मुंबई, महाराष्ट्र में रह रहा है। आरोपी ने बताया कि वह फिल्मों में मेकअप-आर्टिस्ट का काम करता है और ऋतु सोलंकी की लड़की से विगत दस महीने से परिचय में है। पुलिस आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
बघेल
वार्ता
image