Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


परमार ने ‘परिवेदना निवारण प्रबंधन प्रणाली’ का किया शुभारंभ

भोपाल, 29 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इन्दर सिंह परमार ने शिक्षक और विभागीय कर्मचारियों की शिकायत दर्ज करने की ऑनलाइन ‘परिवेदना निवारण प्रबंधन प्रणाली’ का शुभारंभ किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री परमार यहां मंत्रालय में ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से स्कूल शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों शिक्षकों, प्राचार्यों और कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सुशासन की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारे सभी शिक्षक और कर्मचारी अपनी व्यक्तिगत और विभागीय शिकायतें ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे। उन्हें अब ब्लॉक या जिला कार्यालय में चक्कर नहीं काटने होंगे और न ही किसी अन्य शिकायत पोर्टल पर जाने की आवश्यकता होगी।
श्री परमार ने कहा कि विद्यालयों को स्वच्छ और आकर्षक बनाएं। इससे शासकीय शालाओं के प्रति विद्यार्थियों में आकर्षण और शिक्षा प्राप्त करने के लिए ललक उत्पन्न होगी। उन्होंने भोपाल संभाग के विद्यालयों को आकर्षक बनाने की कार्ययोजना और जबलपुर संभाग की पहल ‘मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी’ के तहत किए गए प्रयासों को सराहा। उन्होंने सभी स्कूलों के शिक्षकों और प्राचार्यों से इस तरह के नवाचार अपनाने की अपील की।
वेबिनार में प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी, आयुक्त लोक शिक्षण जयश्री कियावत और संचालक के के द्विवेदी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image