Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोबाइल चोरी के मामले में अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

धमतरी, 30 दिसंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ की धमतरी पुलिस ने 19 लाख रुपए से अधिक की मोबाइल चोरी के मामले में अंतर्राज्जीय चोर गिरफ्तार के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक बी पी राजभानु ने आज इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 20 दिसंबर की रात राष्ट्रीय राजमार्ग में एक लाज स्थित मोबाइल दुकान में 136 महंगे मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रिक सामान की चोरी हुई थी। चोरी हुए सामान की कुल कीमत 19 लाख 48 हजार से अधिक थी। पुलिस ने जांच-पड़ताल और साइबर क्राइम टीम के सहयोग से आरोपियों को धर दबोचा है।
गिरोह में शामिल 9 में से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 89,199 नगद, 9 मोबाइल सेट समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। आरोपियों ने चोरी के पहले यहां रेकी कर अपनी योजना को अंजाम दिया। पूर्व में भी अन्य राज्यों में चोरी की वारदात कर चुके हैं। चोरी करने के बाद मोबाइल को नेपाल में बेच दिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी कोंडागांव और रायपुर में की गयी।
गिरफ्तार आरोपियों में गोविंद चौधरी, दिनेश पासवान, भरत भूषण, योगेंद्र प्रसाद, रामबाबू राय, श्रीराम शाह तथा राजेश्वर दास शामिल हैं। सभी घोड़ासहन जिला मोतिहारी पूर्वी चंपारण बिहार के हैं। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि अन्य चीजों के बारे में भी पता लगाया जा सके।
सं बघेल
वार्ता
image