Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी ‘अप्रूवल रेटिंग’ में दुनिया में नंबर वन आने पर शिवराज ने दी बधाई

भोपाल, 02 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग (समर्थकों की सर्वाधिक संख्या) में दुनिया में नंबर वन आने पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हृदय से अभिनंदन करते हुए बधाई दी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार वैश्विक स्तर पर सर्वे और रिसर्च करने वाली फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के नवीनतम सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री श्री मोदी की नेट अप्रूवल रेटिंग 55 प्रतिशत रही, जो दुनिया में सर्वाधिक है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की अप्रूवल रेटिंग 24 प्रतिशत, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर की 29 प्रतिशत तथा ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की 27 प्रतिशत रही, जबकि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अप्रूवल रेटिंग नकारात्मक रही।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का, दुनिया में सबसे अधिक समर्थन वाले नेता के रूप में सम्मान, देश की 130 करोड़ जनता का सम्मान है। पूर्व में भी अनेक विश्वस्तरीय सम्मान एवं पुरस्कार प्राप्त कर श्री मोदी ने सारी दुनिया में भारत का मस्तक गर्व से ऊँचा किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी को अमेरिका का प्रतिष्ठित ‘लीजन ऑफ मेरिट’, मालदीव का ‘निशान इज्जुद्दीन’, ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’, यूएई का ‘ऑर्डर आफ जायेद’, दक्षिण कोरिया का ‘सियोल शांति पुरस्कार’ आदि प्राप्त हो चुके हैं।
बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image