Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अधिक दर पर गिरवी रखे वाहनों को सूदखोर माफिया से कराया मुक्त

देवास, 03 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के देवास में एंटी माफिया अभियान के तहत सूदखोरों के खिलाफ जिला एवं पुलिस ने कार्यवाही कर जप्त की गई 25 मोटरसायकल, एक चार पहिया वाहन, मकानों और अन्य संपत्ति न्यायालय के आदेश के बाद वाहन स्वामियों को सुपुर्द कर दिये हैं।
जिला कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार जिले में सभी प्रकार के माफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह के नेतृत्व में विशेष अभियान के तहत भू-माफिया, रेत माफिया, नशा मुक्ति, सूदखोर, मिलावटखोर एवं महिला संबंधी अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस विभाग की टीम गठित की गई। सूदखोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।
इसीतरह की कार्यवाही के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी सुरेश एवं कपिल रैकवार निवासी जय भारत नगर भैरूगढ़ देवास को गिरफ्तार किया गया था। इन आरोपियों के घर पर रखे हुए वाहन जप्त किये गये हैं। दोनाें आरोपी लोगों को ऊँचे ब्याज दर पर रकम देते थे और मूल से कई गुना ज्यादा ब्याज दर वसूल कर डरा धमकाकर लोगों से पैसे, मोटरसायकल और अन्य वाहन अपने पास रख लेते थे। आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में 25 मोटर साइकिल, एक चार पहिया वाहन, मकानों एवं अन्य संपत्ति जब्त की गई हैं, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य 25 लाख रूपये है। इस संबंध में पुलिस द्वारा सभी वाहन स्वामियों को न्यायालय के आदेश पर वापस किए गये हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image