Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 50 पुलिस परिजनों को दी गई अनुकंपा नियुक्ति

रायपुर 08 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज एक दिन में दिवंगत रिकार्ड 50 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति पत्र सौंपा।
श्री अवस्थी ने आज जिन 50 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति पत्र सौंपे उनमं शहीद एवं सामान्य मृत्यु दोनो मामले शामिल है।श्री अवस्थी ने बताया कि नये साल में आज से ‘खुशियों का शुक्रवार’ नाम से कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। इसके अंतर्गत पुलिसकर्मियों के लिये ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिनसे उन्हें और उनके परिजनों को खुशी मिले। इसी के तहत आज रिकॉर्ड 50 पुलिस परिजनों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये। उन्होने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार को ये कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा जिसमें पुलिस परिवारों के कल्याण हेतु कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।
उन्होने कहा कि पुलिसकर्मियों के निधन के बाद उनके परिवारों की देखरेख की जिम्मेदारी हमारी है। आप अपने को अकेला ना समझें। आपके हर सुख-दुख में छत्तीसगढ़ पुलिस आपके साथ है। कई बार आप लोगों को अनुकंपा नियुक्ति के लिये भटकना पड़ता है। लेकिन अब आप लोगों को भटकने की जरूरत नहीं है। नियुक्ति मिलने के बाद आप लोग अपने परिवार का अच्छे से ध्यान रख सकेंगे। पिछले दो वर्षों में करीब 450 परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गयी है।हमारी कोशिश है कि पुलिसकर्मी के असमायिक निधन के बाद उनके पात्र परिजनों को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति मिल जाय।
साहू
वार्ता
image