Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुभाषचन्द्र बोस की जीवन-गाथा पर आधारित पार्क विकसित होगा: सारंग

भोपाल, 11 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि अंग्रेजों से देश को मुक्त करने के लिये आजाद हिन्द फौज की स्थापना करने वाले नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जीवन-गाथा पर आधारित वृत्तांत की थीम पर पार्क विकसित किया जायेगा।
श्री सारंग ने आज यहां सुभाष नगर आरओबी के पास नये पार्क स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि पार्क में उनके जन्म से लेकर आजाद हिन्द फौज की यात्रा तक के सफर का सजीव चित्रण किया जायेगा। इससे लोगों को उनकी सजीव जीवन-दर्शन यात्रा देखने को मिलेगी और लोगों में देशभक्ति की भावना उत्पन्न होगी।
श्री सारंग ने कहा कि पार्क में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने इसके लिये विधायक निधि से भी राशि उपलब्ध कराने को कहा। श्री सारंग ने पार्क को सुव्यवस्थित पार्किंग सुविधा के साथ बनाने के लिये कहा। मंत्री श्री सारंग ने पार्क के द्वार, बाउण्ड्री-वॉल आदि पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये 5 फ्लाई-ओवर ब्रिज की सौगात हमें मिली है। मेट्रो के पिलर का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को सुभाषचन्द्र बोस की जयंती के दिन पार्क का भूमि-पूजन किया जायेगा। साथ ही सुभाष नगर आरओबी का लोकार्पण भी होगा। उन्होंने मेट्रो जंक्शन के पास रोटरी बनाने के निर्देश दिये।
बघेल
वार्ता
image