Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जहरीली शराब के सेवन से मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हुयी

मुरैना, 12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कथित रुप से जहरीली शराब के सेवन से आज शाम तक मृतकों की संख्या बढ़कर दस से बारह हो गयी है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजॉनिया ने बताया कि इस घटना में सुबह तक 10 लोगों की मौत हो चुकी थी, जो शाम को बढ़कर 12 हो गयी है। उन्होंने बताया कि बागचीनी थाना पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है तथा कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि लगभग आधा दर्जन लोग बीमार हैं, जिनका इलाज मुरैना और ग्वालियर जिला अस्पताल में चल रहा है।
बागचीनी थाना क्षेत्र के छेरा मानपुर गांव के घरों में अवैध शराब बनायी जा रही थी, जिसके सेवन से कल कई ग्रामीण बीमार हो गए थे। ग्रामीणों को इलाज के लिए मुरैना जिला अस्पताल एवं ग्वालियर ले जाया गया था। वहीं, प्रशासन द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी जाविद अहमद और बागचीनी के थाना प्रभारी अविनाश राठौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
उधर, मुरैना-संबलगढ़ मार्ग पर छेरा मानपुर गांव के समीप दोपहर ग्रामीणों ने शवों को सड़क पर रखकर चकाजाम कर दिया, जिससे आवागमन अवरुद्ध हो गया। करीब एक घंटे के चकाजाम के बाद जिला एवं पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को उनकी मांग के समाधान का आश्वासन दिया, जिसके बाद जाम को खोल दिया गया।
सं बघेल
वार्ता
image