Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीवरेज परियोजनाओं का कार्य तीव्र गति से किया जाए: शिवराज

भोपाल, 16 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा, सतना, कटनी और सिंगरौली नगर निगम क्षेत्रों में निर्माणाधीन सीवरेज प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन की गति को बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।
श्री चौहान आज इन चारों नगर निगम क्षेत्रों में सीवरेज परियोजना में प्रगति की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने चारों जिलों की इस परियोजना में वर्षों में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए इनमें गति लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि परियोजना के ‍क्रियान्वयन में नगर निगम प्रशासन और ठेका कम्पनी की भूमिका की जांच कर रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत की जाये। अगले माह की प्रगति रिपोर्ट पुन: प्राप्त की जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि सीवरेज परियोजनायें शीघ्र पूर्ण करने के लिये सभी कार्यवाहियां त्वरित गति से पूर्ण कर ली जायें।
रीवा, सतना, कटनी एवं सिंगरौली नगरीय निकायों के सीवरेज प्रोजेक्ट्स का कार्य वर्ष 2016 (रीवा, सतना) तथा 2017 (कटनी, सिंगरौली) में प्रारंभ हुआ, इनमें अभी तक वांछित प्रगति नहीं आयी है। इन चारों का कार्य के.के. स्पन इंडिया लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। नगरीय निकाय रीवा सीवरेज प्रोजेक्ट की लागत 199.37 करोड़ रूपये तथा सतना परियोजना की लागत 191.56 करोड़ रूपये है।
इसी प्रकार कटनी सीवरेज प्रोजेक्ट की लागत 96.50 करोड़ रूपये तथा सिंगरौली की 110.46 करोड़ रूपये है। सभी परियोजनाओं का अभी तक लगभग एक चौथाई कार्य पूर्ण हुआ है। परियोजना के अंतर्गत पाइप लाइन, रोड रेस्टोरेशन, मेन होल्स, हाऊस सर्विस चैम्बर, हाऊस सर्विस कनेक्शन आदि का कार्य होना है। मुख्यमंत्री ने सभी योजनाओं में तीव्र गति से कार्य किए जाने के निर्देश दिए।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image