Friday, Mar 29 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में गठित होगा तेलघानी बोर्ड - भूपेश

महासमुन्द 17 जनवरी(वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में तेलघानी बोर्ड के गठन की घोषणा की है।
श्री बघेल ने आज यहां साहू समाज के संभाग स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन, पत्रिका विमोचन एवं अलंकरण समारोह में यह घोषणा करते हुए कहा कि तेलघानी बोर्ड के गठन से इस कार्य से जुड़े लोगों को एक नई पहचान मिलेगी और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे।उन्होने कहा कि साहू समाज प्रगतिशील समाज है।इस समाज ने शिक्षा सहित अन्य सामाजिक क्षेत्रों में सदैव अग्रणी कार्य किया है।
उऩ्होने साहू समाज की माँग पर रायपुर संभाग के पाँचों जिले रायपुर, महासमुन्द, धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 20-20 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।उन्होने कहा कि सामाजिक जागरूकता के मामले में साहू समाज ने हमेशा दिशा दिखाई है। कोरोना काल में भी साहू समाज सहित सभी समाजों ने आगे आकर अपनी सामाजिक दायित्वों का निर्वहन बाखूबी किए हैं। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।
श्री बघेल ने कार्यक्रम में तीन पुस्तकों का विमोचन किया। इनमें साहू समाज के नोनी बाबू परिचय पुस्तक, सिरपुर ऐतिहासिक धरोहर एवं हमर पुलिस हमर संग शामिल हैं।श्री बघेल ने साहू समाज की आराध्य देवी माता कर्मा की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री और अतिथियों ने समाजिक कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया।कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं विधायक द्वारिकाधीश यादव, विधायक धनेन्द्र साहू, प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, कसडोल विधायक सुश्री शकुन्तला साहू, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण एवं समाज प्रमुख उपस्थित थे।
साहू
वार्ता
image