Friday, Mar 29 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सारंग ने जावड़ेकर काे पत्र लिखकर वेब सीरीज तांडव पर रोक लगाने की मांग

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अमेजन कंपनी को पत्र लिखकर तत्काल वेब सीरीज तांडव पर रोक लगाने की मांग की है।
श्री सारंग ने अपने पत्र में लिखा है कि अभी हाल ही में अमेजन वीडियो प्राइम पर तांडव वेब सीरिज आई है, जिसमें निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया है और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। यह पहली बार नहीं हो रहा है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर लगातार धार्मिक भावनाओं पर चोट पहुंचायी जा रही है। तांडव वेब सीरिज में धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाया गया है।
श्री सारंग ने लिखा कि धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली ऐसी फिल्में या वेब सीरिज और ओटीटी प्लेटफार्म के नियंत्रण के लिए अभी कोई ठोस कानून नहीं है न ही ये सेंसर बोर्ड से पास होती है। जिसके कारण कुछ लोग जानबूझकर धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाने वाली फिल्में और वेब सीरिज का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने श्री जावड़ेकर से आग्रह किया कि तांडव वेब सीरिज पर तत्काल रोक लगायी जाये और ओटीटी प्लेटफार्म और इन पर चल रही फिल्में और वेब सीरिज के नियंत्रण के लिए ठोस कानून बनाया जाये।
श्री सारंग ने अमेजन को मेल के माध्यम से चेतावनी दी है कि अगर उसने तत्काल अपने वीडियो प्राइम से तांडव सीरिज को नहीं हटाया तो प्रदेश में उनके आॅनलाइन शाॅपिंग का बहिष्कार किया जायेगा।
बघेल
वार्ता
image