Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सड़क निर्माण में घटिया डामर का उपयोग करने पर होगी एफआईआर: भार्गव

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निमाण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि प्रदेशवासियों को उत्तम गुणवत्ता की सड़के मुहैया कराना, राज्य शासन की प्राथमिकता है। उन्होंने डामरीकृत सड़कों में निम्न गुणवत्ता का डामर का प्रयोग करने वाली निर्माण एजेन्सियों के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री भार्गव ने कहा कि इसी क्रम में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नीरज मण्डलोई ने प्रमुख सचिव अभियंता लोक निर्माण और प्रबंध संचालक म.प्र. सड़क विकास निगम को निर्देश दिए है कि सड़को की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। सड़क निर्माण कार्य में निर्माण एजेन्सियों द्वारा प्रयुक्त किए जा रहे डामर की शत-प्रतिशत जाँच विभाग की लेव्रोरटी से कराई जाए।
उन्होंने कहा कि सैंपल फेल होने पर एक बार पुन: जांच कराई जाए। उन्होंने स्पष्ट किया दोंनो जाँचों में सेंपल फेल होने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर, विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही डामर सेंपल परीक्षण जाँच रिपोर्ट देयक भुगतान के दौरान बिल के साथ अनिवार्य रूप से लगाई जाए। प्रत्येक परीक्षण रिपोर्ट में सहायक/उप यंत्री द्वारा प्रमाणित होना भी अनिवार्य होगा।
बघेल
वार्ता
image