Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांजा माफिया का तीन मंजिला मकान जमीदोज

मुरैना, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के ग्राम बड़ोखर में गांजा माफिया द्वारा अवैध तरीके से अर्जित धन से बनाई गई तीन मंजिल इमारत को आज जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर जमीदोज कर दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिले के पोरसा कस्वे के ग्राम शंकरपुर निवासी दो सगे भाई रामबिहारी और श्याम बिहारी महाराष्ट और उड़ीसा से कंटेनरों में गुप्त केविन बनाकर उनमें अवैध रूप से गांजा लाकर उसे मध्यप्रदेश की सीमा पार कर उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तस्करी करते थे। अभी हाल ही में मुरैना पुलिस ने इन तस्करों के एक कंटेनर में बनी एक गुप्त केविन से करीब आठ सौ चालीस किलोग्राम गांजा बरामद किया था। इसकी कीमत करीब एक करोड़ सत्तर लाख रुपये बताई गई थी।
पुलिस ने गांजा तस्करी से अवैध रूप से एकत्रित की गई सम्पतियों का व्यौरा निकाला, जिसमें पोरसा कस्बे में मैरिज गार्डन और एक मकान का पता चला। जिसे इसी माह प्रशासन की टीम ने जेसीबी मशीन के जरिये तोड़ दिया था। लेकिन जांच में इन्ही गांजा तस्करों की एक और अवैध रूप से निर्माण की गई बहुमंजिला इमारत मुरैना के ग्राम बड़ोखर के समीप होने का पता चला तो आज जिला प्रशासन ने उस पर बुलडोजर चलाकर उसे जमीदोज कर दिया।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image