Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक जताया

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए आज कहा कि उनके निधन से संगीत जगत को अपूरणीय क्षति हुयी है।
श्री चौहान ने अपने ट्वीट के जरिए शोक जताया और कहा कि भजन सम्राट नरेंद्र चंचल से मेरे आत्मीय रिश्ते थे। उनसे मिलने और उनके भजनों को प्रत्यक्ष रूप से सुनने का सौभाग्य मुझे कई बार मिल चुका है। प्रात:काल उनके भजनों को सुनकर मन भाव-विभोर और अंतर्मन अप्रतिम आध्यात्मिक एवं नई ऊर्जा से भर जाता था। अनूठी आवाज के धनी, भजन सम्राट श्री चंचल का अवसान संगीत जगत की अपूरणीय क्षति है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चलो बुलावा आया है, ओ जंगल के राजा, तूने मुझे बुलाया शेरावालिए...जैसे भजनों के माध्यम से वह हम सबके दिलों में सदैव जिंदा रहेंगे। मां अम्बे उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। श्री चंचल की अनूठी और आध्यात्मिक आवाज में भजन सुनकर हर व्यक्ति भक्तिभाव में डूब जाता था। उनके रूप में संगीत जगत ने अपने एक अमूल्य रत्न को खो दिया। उनके जाने से रिक्त हुए स्थान की पूर्ति कभी न हो सकेगी। संगीत के सच्चे सेवक के चरणों में वे श्रद्धा के सुमन अर्पित करते हैं।
बघेल
वार्ता
image