Tuesday, Mar 2 2021 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • 'देशभर में सोमवार को 1 47 लाख से ज्यादा लोगों को दी गयी वैक्सीन की डोज'
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आईआईएम इंदौर ने मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम के साथ साइन किया एमओयू

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम ने आईआईएम इंदौर के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एमओयू पर आईआईएम इंदौर डायरेक्टर प्रोफेसर हिमांशु राय और औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला द्वारा हस्ताक्षर किए गए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार एमओयू से साझा हुये सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने कहा कि एमपीआईडीसी राज्य में उद्योगों के सशक्तिकरण के प्रयासों के लिए प्रतिबद्ध है। यह निरंतर नीतिगत सुधारों और हस्तक्षेपों के माध्यम से व्यवसायों का समर्थन करता है, ताकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' के लक्ष्य की प्राप्ति हो सके।
श्री शुक्ला ने कहा कि प्रभावी प्रयासों पर संयुक्त रूप से काम करने के लिए आईआईएम इंदौर के साथ सहयोग इस दिशा में एक प्रगतिशील कदम है। उन्होंने कहा कि यह साझेदारी प्रभावी रूप से वर्तमान नीति ढांचे और अन्य रणनीतिक आदानों के संवर्धन के लिए प्रेरित करेगी।
इस अवसर पर प्रोफेसर श्री राय ने कहा कि 'आत्मानिभर भारत' की भावना को जगाने के लिए महत्वपूर्ण है कि मध्यप्रदेश को उद्योगों और व्यवसायों का समर्थन और पोषण करने वाले एक पारिस्थिति की तंत्र के रूप में विकसित किया जाए। इसके लिए एमएसएमई और स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।
समझौता ज्ञापन का उद्देश्य मध्यप्रदेश सरकार के वर्तमान औद्योगिक नीति ढांचे पर नीतिगत शोध करना है, जिससे मौजूदा औद्योगिक परियोजनाओं का आकलन किया जा सकेगा। इसमें 'ब्रांड मध्यप्रदेश' के पुनर्मूल्यांकन और स्थिति के लिए रणनीतिक प्रचार अभियान डिजाइन करने पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है, जिससे 'आत्मनिर्भर एवं समृद्ध मध्यप्रदेश' के रूप में इसे स्थापित किया जा सके।
तीन साल तक लागू रहने वाले इस समझौता ज्ञापन के तहत आईआईएम इंदौर एम.पी.आई.डी.सी. के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मियों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही दोनों संस्थान मिल कर सहयोग के नए क्षेत्रों को परिभाषित करने के लिए तत्पर हैं, जो दोनों पक्षों के लिए फायदेमंद साबित होंगे।
बघेल
वार्ता
More News
महिला सशक्तिकरण भी हो फिल्मों की थीम:शिवराज

महिला सशक्तिकरण भी हो फिल्मों की थीम:शिवराज

01 Mar 2021 | 11:28 PM

भोपाल, 01 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में देश और विदेश के फिल्मकारों को सार्थक फिल्म निर्माण के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा।

see more..
image