Tuesday, Mar 2 2021 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • 'देशभर में सोमवार को 1 47 लाख से ज्यादा लोगों को दी गयी वैक्सीन की डोज'
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जबलपुर में आठ चिटफंड कंपनियां बंद

जबलपुर, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में जिला प्रशासन द्वारा आठ चिटफंट कंपनियों को बंद कर उनकी चल-अचल संपत्तियों को आधिपत्य में लेकर निवेशकों की जमा राशि वापस कराने के आदेश संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को दिये गये हैं।
जिला संस्थागत वित्त अधिकारी हेमंत सिंह के अनुसार आठ निधि कंपनियों को बंद कर उनकी चल-अचल संपत्ति को आधिपत्य लेने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इन सभी आठ निधि कंपनियों को भारत सरकार द्वारा कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 406 के तहत लोगों से डिपाजिट लेने और ऋण देने वाली संस्थाओं की घोषित सूची में शामिल नहीं किया गया था। बावजूद इसके इनके द्वारा वित्तीय लेन-देन किया जा रहा था।
जिला संस्थागत वित्त अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर क्षेत्र के कार्यपालन दंडाधिकारियों ने इन आठों निधि कंपनियों की वित्तीय स्थापना को तत्काल बंद करा दिया है। इसके साथ ही इन सभी आठों संस्थाओं की चल-अचल संपत्ति को भी तत्काल आधिपत्य में लेने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। सभी निवेशकों को उनकी राशि दिलवाना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये गये हैं।
बघेल
वार्ता
More News
महिला सशक्तिकरण भी हो फिल्मों की थीम:शिवराज

महिला सशक्तिकरण भी हो फिल्मों की थीम:शिवराज

01 Mar 2021 | 11:28 PM

भोपाल, 01 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में देश और विदेश के फिल्मकारों को सार्थक फिल्म निर्माण के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा।

see more..
image