Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में परंपरागत तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस समारोह आज राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में परंपरागत तरीके से हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। विभिन्न जिला मुख्यालयों पर गरिमामय आयोजनों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के साथ ही शानदार परेड के आयोजन किए गए।
भोपाल के ऐतिहासिक लाल परेड मैदान परिसर में स्थित मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय आयोजन में विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद श्री शर्मा ने आकर्षक परेड की सलामी ली। पुलिस परेड में 11 टुकड़ियाँ शामिल हुईं। मार्चपास्ट के बाद श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विंध्य अंचल के रीवा जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित भव्य और गरिमामय समारोह में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के बाद शानदार परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। श्री चौहान ने अपने संबोधन के दौरान 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' की परिकल्पना को धरातल पर लाने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि इसका रोडमैप तैयार हो गया है और सभी नागरिकों के सहयोग से यह लक्ष्य भी हासिल किया जाएगा।
श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संकटकाल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य दिया। इसके लिए राज्यों को भी आत्मनिर्भर होने की आवश्यकता है। मध्यप्रदेश सरकार ने आत्मनिर्भरता का रोडमैप तैयार करने के साथ यह भी कार्ययोजना तैयार कर ली है इस लक्ष्य को हासिल कैसे करना है। श्री चौहान ने अपने संबोधन में संपूर्ण राज्य के साथ ही विंध्य अंचल के और विकास संबंधी योजनाओं का भी जिक्र किया।
जिला स्तरीय आयोजनों में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में तिरंगा फहराने के बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। नगरीय विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जबलपुर में, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर में, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने होशंगाबाद में, कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा में और लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव ने सागर में तिरंगा फहराने के बाद मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा।
अन्य जिलों से भी इसी तरह के आयोजन होने के समाचार मिले हैं। राजधानी भोपाल में राजभवन, विधानसभा भवन, मुख्यमंत्री निवास, राज्य मंत्रालय, प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय और अन्य सरकारी विभागीय मुख्यालयों में भी तिरंगा फहराए गए।
प्रशांत
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image