Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आमजन से किए विकास के वादे हो रहें हैं पूरे: तोमर

ग्वालियर, 30 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज कहा कि उन्होंने आमजन से क्षेत्र के विकास के वादे किए थे, जो अब पूरे होने जा रहे हैं।
श्री तोमर ने यहां एक करोड 3 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन करते हुए कहा कि उपनगर ग्वालियर में विकास कार्य बहुत ही तेजी से कराये जा रहे हैं। आम नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो यही मेरा प्रयास रहता है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मंगलेश्वर जहांगीर कटरा में 20 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड, जहांगीर कटरा नाला निर्माण लागत 9 लाख, राजू के मकान से भैंरो मंदिर जगनापुरा में सीसी रोड निर्माण लागत 11 लाख, शिवशक्ति नगर में शमसान रोड तक सीसी रोड लागत 25 लाख, राय कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण लागत 28 लाख एवं राय मोहल्ला में सामुदायिक शौचालय तक सीसी रोड निर्माण 10 लाख रूपये की लागत से बनाई जायेगी।
इस अवसर पर श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र में बड़े और सुंदर पार्क विकसित किये जा रहे है। कांचमील में बड़ा पार्क, आनंद नगर स्थित पार्क एवं मनोरंजनालय में निर्मित पार्क कांचमील तिकोनिया पार्क एवं विधानसभा में 11 स्मार्ट स्कूल बनाये जा रहे हैं। जहां छात्रों के लिए सर्व सुविधायुक्त कक्षायें बनायी जायेंगी, जिसमें प्राइवेट स्कूल से भी बेहतर सुविधायें छात्रों को मिलेंगी।
श्री तोमर ने आमजन से अपील की हमें अपने नौनिहालों के भविष्य को संवारने के लिए अपने आप में स्वच्छता की आदत डालनी होगी, और भयमुक्त वातावरण का निर्माण करना होगा। उन्होने कहा कि दो दिवसीय पदयात्रा का उदेश्य ही यह है कि हम अच्छी आदतों का सेवन करें तथा बुरी आदतों को अपने पास भी न आने दें। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image