Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पन्ना जिले की गौरी बनी बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेसडर

पन्ना, 02 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की एक बहादुर बेटी ने हाड़कंपा देने वाली माइनस 20 डिग्री सेल्सियस की ठंड में 12 हजार 500 फ़ीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराकर यह साबित कर दिया है कि पन्ना की धरती सिर्फ रत्नगर्भा ही नहीं अपितु बहादुर बेटियों की जननी भी है।
उत्तराखण्ड स्थित उत्तरकाशी के केदारकाठा पर्वत पर अन्तर्राष्ट्रीय एडबेंचर ग्रुप के सदस्यों के साथ मिलकर पन्ना जिले की बेटी गौरी अरजरिया कठिन हालातों में इस ऊंचाई पर चढ़कर तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रगान गाया है। इसके लिए
उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। बहादुर बेटी गौरी अरजरिया को बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेसडर बनाकर कलेक्टर पन्ना संजय कुमार मिश्र द्वारा सम्मानित किया गया है।
कलेक्टर श्री मिश्र द्वारा गौरी अरजरिया को कलेक्ट्रेट में आमंत्रित कर आज बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के ब्राण्ड एम्बेसडर के रूप में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के तहत ब्राण्ड एम्बेंडर के रूप में 25 हजार रूपये का चेक प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया गया। पन्ना जिले की तहसील सिमरिया की रहने वाली बहादुर बेटी द्वारा बीएससी, बीएड, ब्यूटीपार्लर कोर्स के साथ बेसिक माउण्टेनियरिंग कोर्स किया गया है। इनके पिता रामकुमार अरजरिया पेशे से किसान हैं तथा इनकी माता कुसुम अरजरिया गृहणी हैं। मध्यम वर्गीय कृषक परिवार में पली बढ़ी इस बेटी ने बताया कि वह आगे भी माउण्टेनियरिंग करने के साथ-साथ अपनी शिक्षा जारी रखेगी।
कलेक्टर श्री मिश्र ने गौरी के माता-पिता एवं अन्य परिवारजनों से भी चर्चा की। गौरी के माता-पिता को भी सम्मानित किया गया। गौरी ने बताया कि उनके दो छोटे भाई हैं जो पढाई कर रहे हैं। कलेक्टर श्री मिश्र ने कहा कि उनके माता-पिता को बेटी-बेटो की पढाई लिखाई के लिए कभी भी कोई सहयोग की आवश्यकता हो तो मदद की जायेगी। इसके अलावा शासन से जुडी कोई समस्या हो तो भी कभी भी फोन से या मुझसे मिलकर बता सकते हैं, हरसंभव सहायता की
जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image