Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण का किया ऐलान

दुर्ग 02 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण की घोषणा की हैं।
श्री बघेल ने आज कचांदुर में स्व.चंदूलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह ऐलान करते हुए कहा कि जल्द ही इस मेडिकल कॉलेज को शासकीय मेडिकल कॉलेज बनाने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। इसके लिए कैबिनेट में जल्द ही प्रस्ताव लाया जाएगा तथा अन्य प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।
उन्होने कहा कि दुर्ग जिले में मेडिकल शिक्षा को मजबूत करने के लिए स्वर्गीय श्री चंद्राकर का सपना था कि यहां मेडिकल कॉलेज खुले, इस पर डॉ ए.पी.चन्द्राकर से उनकी लंबी चर्चा हुई थी और इसके बाद क्षेत्र का पहला मेडिकल कॉलेज खुला था। अभी इस मेडिकल कॉलेज के संचालन में कुछ दिक्कतें आ रही थी और प्रबंधन ने अपनी दिक्कतें शासन से साझा की थी।इसके बाद सरकार ने इसके अधिग्रहण का निर्णय लिया है।
ज्ञातव्य हैं कि यह निजी मेडिकल कालेज काफी समय से काफी समस्याओं से जूझता रहा है।इसके प्रबन्धन पर काफी ऋण होने तथा इसे दूसरे लोगो को बेचे जाने की खबरें वर्षों से आती रही है।इसमें अध्ययरत छात्रों का भविष्य भी अधर में कई बार देखा गया।राज्य सरकार के इसका अधिग्रहण करने से कम से कम अध्ययरत छात्रों का भविष्य सुरक्षित हो सकेगा।
साहू
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image