Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अवैध कॉलोनियों को सूचीबद्ध कर करें कार्यवाही- कियावत

राजगढ़, 05 फरवरी (वार्ता) मधप्रदेश के भोपाल संभाग के संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने कहा है जिले के राजस्व अधिकारी अवैध कालोनियों को सूचीबद्ध करने की कार्यवाही करें।
श्री कियावत ने कल यहाँ कलेक्ट्रेट कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की बैठक में राजस्व वसूली पर कहा कि अधिकारी अवैध कालोनियों पर कार्यवाही, शासकीय पट्टों का नवीनीकरण, डायवर्जन, आदि पर विशेष ध्यान दे। जिले के राजस्व लक्ष्य 13.5 करोड़ प्राप्त करने के सक्रियता से प्रयास किए जाएं। शहरो के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क के किनारे राजस्व अधिकारी स्वयं पैदल चलकर अमले के साथ डायवर्जन के प्रकरण चिन्हांकित करें। 600 वर्ग फुट की रहवास को छोड़कर कृषि भूमि पर अन्य प्रयोग पाए जाने पर सम्पत्ति को सूचीबद्ध करें।
उन्हाेंने कहा कि जो कालोनियां अवैध तरीके से काटी गई हैं और उनमें लोगों के लिए आवश्यक मूलभूत सविधाओं का अभाव है। उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए और वूसली अधिरोपित की जाए। सरकारी काम में रूचि नहीं लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इस बैठक में बताया गया कि जिले में 350 से 400 तक अवैध कॉलोनिया काटी गई है। इनको सूचीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही है। कुछ कस्बों की कॉलोनियों के संबंध में कालोनाइजर को नोटिस दिए गए है। सभी कस्बों में यह कार्यवाही की जा रही है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image