Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जादू-टोने के शक में बच्ची की हत्या, आरोपी महिला हिरासत में

जबलपुर, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर के आधारताल थाना क्षेत्र में जादू टोने के संदेह में आज दो वर्षीय एक बच्ची की हत्या कर दी गयी। पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कंचनपुर निवासी बबीता सहानी बैकरी में काम करती थी। महिला ने दो माह पूर्व पहली बच्ची को जन्म दिया था। पीलिया की बीमारी से बच्ची की 20 दिनों बाद ही मृत्यु हो गयी थी। महिला महिला को शक था कि पडोस में रहने वाली ठाकुर परिवार की महिला द्वारा जादू-टोना करने से उसकी बच्ची की मौत हुई थी, जिसके कारण वह महिला से रंजिश रखती थी।
महिला अपनी बच्ची की मौत का बदला लेने का अवसर तलाश रही थी। ठाकुर परिवार की दो वर्षीय बच्ची घर के सामने खेल रही थी। बच्ची को अकेला देख महिला उसे बहला-फुसलाकर आने घर ले गयी और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। बच्ची के वापस नहीं आने पर ठाकुर परिवार ने मोहल्ले में उसकी तलाश शुरू की। मोहल्ले के सभी घर खुले हुए थे, सिर्फ आरोपी महिला का घर बंद था।
शंका होने पर महिला का घर खुलवाकर तलाशी ली तो बच्ची अचेत अवस्था में मिली। जिसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image