Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आॅनलाइन ठगी के मामले में धमतरी पुलिस ने दिल्ली में आरोपी को पकड़ा

धमतरी, 05 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र में एक ऑनलाइन ठगी के मामले के आरोपी को पुलिस ने नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार बिशाली राम ध्रुव निवासी चुरियारा डीहीपारा नगरी ने थाना नगरी में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि मोबाइल फोन के माध्यम से डेबिट कार्ड की वैलिडिटी बढ़ाने एवं एटीएम कार्ड बंद हो जाने का झांसा देकर डेबिट कार्ड एवं बैंक की गोपनीय जानकारी और ओटीपी लेकर ऑनलाइन धोखाधड़ी कर उसके खाते से एक लाख 22 हजार 500 रुपए आहरण कर लिया गया था।
रिपोर्ट पर थाना नगरी में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जांच में पाया गया कि अज्ञात आरोपी ने ऑनलाइन ठगी करते हुए प्रार्थी के खाते से एक्सिस बैंक के दो खाता एवं एसबीआई बैंक के एक खाता में राशि ऑनलाइन ट्रांसफर किया है। अनुसंधान के दौरान साइबर सेल से तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किया गया। उपलब्ध साक्ष्यों को बारीकी से विश्लेषण करने पर आरोपी दिल्ली का होने का पता चला।
थाना प्रभारी नगरी विनय पम्मार के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की तलाश के लिए दिल्ली रवाना किया गया। टीम ने संदेही आरोपी राहुल शर्मा (30) निवासी आदर्श एन्क्लेव थाना प्रेम नगर दिल्ली के ठिकाने पर दबिश दी। राहुल शर्मा के मिलने पर अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ में उसने झांसा देते हुए ऑनलाइन ठगी कर राशि को अन्य बैंक खाता में ट्रांसफर करना स्वीकार किया। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल एवं एटीएम कार्ड बरामद किया गया। आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमांड पर दिल्ली से आज धमतरी लाया गया।
सं बघेल
वार्ता
image