Friday, Apr 19 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भांड़ेर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी: मिश्रा

दतिया, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया जिले के भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। क्षेत्र का विकास सभी के सहयोग से किया जायेगा।
श्री मिश्रा आज भाण्ड़ेर विकासखण्ड़ के ग्राम सदका में दो करोड़ की लागत के विकास एवं निर्माण कार्यो के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक रक्षा संतराम सिरौनिया, पूर्व विधायकगण आशाराम अहिरवार, घनश्याम पिरौनिया, प्रदीप अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
मंत्री श्री मिश्रा ने विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करते हुए कहा कि भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि जो काम अधूरे रह गए थे, उन्हें शीघ्र पूरा कराया जायेगा। भाण्ड़ेर के विकास के जो वादे किए गए थे, उन सभी को एक-एक कर पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के लिए हमेशा वे उपलब्ध रहेंगे।
श्री मिश्रा ने आज 1 करोड़ 51 लाख 36 हजार की लागत की 5 गौ-शालाओं का भूमिपूजन किया। प्रत्येक गौशाला की लागत 37 लाख 84 हजार रूपए है जिसमें नौगुवा, विण्ड़वा, तिघराकलां और टौरी गॉव की गौशालाऍ शामिल है। उन्होंने लहार हवेली एवं सदका में 52 लाख 42 हजार की लागत से निर्मित गौ-शाला का लोकार्पण भी किया। इन गॉवो में गौ-शालाओं की सुविधा मिलने से क्षेत्र में यत्र-तत्र विचरण करने वाली मवेशियों को रखने की सुविधा प्राप्त होगी। इससे सड़कों पर दुर्घटना में भी कमी जायेगी।
श्री मिश्रा ने संबल योजना के तहत 22 हितग्राहियों को कुल 50 लाख की राशि के स्वीकृत ई-भुगतान के आदेश मृतकों के परिजनों को भी वितरित किए। इस दौरान उन्होंने तीन हितग्राहियों को दो-दो लाख रूपये की सहायता राशि भी प्रदाय की। इस अवसर पर सुरेन्द्र बुद्यौलिया, यशोदा परिहार, जगदीश यादव, अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image