Friday, Mar 29 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेधा पाटकर को बाहर से पैसा मिलता है: पटेल

बड़वानी, 06 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज आरोप लगाते हुए कहा है कि मेधा पाटकर को बाहर से आंदोलन करने के लिए पैसा मिलता है।
नर्मदा परिक्रमा पर निकले श्री पटेल ने आज बड़वानी में पत्रकारों से चर्चा में सुश्री पाटकर के खातेगांव में आंदोलन करने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि उन्हें आंदोलन के लिए बाहर से पैसा मिलता है और वह पर्यावरण के नाम पर लोगों को भ्रमित करती रही है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को कांग्रेस ने देश विरोधी ताकतों के साथ मिलकर दिल्ली में उपद्रव के माध्यम से देश तोड़ने की साजिश की थी, किंतु इसके बावजूद दिल्ली पुलिस व केंद्र सरकार ने संयम दर्शाते हुए इनके षड्यंत्र को विफल कर इन्हें एक्सपोज कर दिया है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून किसानों की तकदीर और तस्वीर बदलने वाले हैं और किसानों को राष्ट्र विरोधी शक्तियों के उकसावे में नहीं आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति और नीयत बेहद स्पष्ट है और वह देश के लिए जीते हैं, इसलिए जनता उन्हें बेहद चाहती है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह केवल पंजाब का आंदोलन है जहां आढ़त प्रथा है और अपने स्वार्थ के चलते मुट्ठी भर लोग विरोध कर पूरे देश का नुकसान करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सितारों द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया पर मैसेज किए जाने पर निशाना साधते हुए कहा कि उक्त लोग देश विरोधियों के साथ केवल वाहवाही और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने विभिन्न कृषि सुधार कार्यक्रमों को लागू कर उनकी उपज का उचित दाम दिलाया है तथा बेहतर फसल बीमा के रूप में उन्हें सम्बल दिया है, जिसके चलते खेती लाभ का धंधा बन रही है और किसानों की दशा बदल रही है। जबकि दूसरी ओर कांग्रेस के शासनकाल में किसान बेतहाशा आत्महत्या कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार गांव गांव चौपाल लगाकर किसानों को नए कृषि कानूनों के फायदे बताएगी और उनसे फीडबैक लेगी।
सं बघेल
वार्ता
image